A-Part of Ganv Ka Gurukul

प्रिय साथियों, 

'गांव का गुरुकुल' ब्लॉग पर आपका स्वागत है। यह एक online लाइब्रेरी है। साल 2000 की सर्दियों में कुछ किताबों और बिना किसी नाम के इसकी शुरुआत मैंने एक छोटे-से कमरे में की थी। तब से अब तक बहुत कुछ बदल चुका है लेकिन मैं मानता हूं कि कुछ चीजें वक्त बदलने के बावजूद कभी नहीं बदलतीं। शिक्षा का उजाला एक ऐसी ही शक्ति है। अब मैं लाइब्रेरी को नए रूप में पेश कर रहा हूं ताकि यह उन लाखों बच्चों तक भी पहुंच सके जिनके बस्तों में कॉपी-किताबें, पेंसिल के छिलके, रबर के टुकड़े और फिरकी के अलावा ढेरों सपने कैद हैं। मैं भारत के हर स्कूल के हर उस बच्चे तक इस लाइब्रेरी को पहुंचाना चाहता हूं जिनकी अंगुलियों से नई दुनिया का भविष्य लिखा जाएगा। शुरुआत में इसमें कुछ समाचार पत्र, पत्रिकाएं, उपयोगी वेबसाइट पेश कर रहा हूं। मेरी कोशिश रहेगी कि इसे लगातार अधिक उपयोगी बनाया जाए।
--- राजीव शर्मा




  

बिजनेस समाचार

कुछ महत्वपूर्ण समाचार वेबसाइट


CRI
DW
   

समाचार पत्र-पत्रिकाओं का संग्रह


 

 अंग्रेजी के प्रमुख समाचार पत्र व वेबसाइट 




(Please click on Older Posts to go B-Part of Ganv ka Gurukul or Click Here)

Comments

Popular posts from this blog

मारवाड़ी में पढ़िए पैगम्बर मुहम्मद साहब की जीवनी

आखिरी हज में पैगम्बर मुहम्मद साहब (सल्ल.) ने पूरी दुनिया के नाम दिया था यह पैगाम

नई सुबह का उजालाः पढ़िए मेरी पहली कहानी